ब्रिटेन में नए तरह का कोरोना वायरस मिला, फिर से लगा सख्त लॉकडाउन

सेहतराग टीम

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर है। कई देशों में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है तो कई देशों में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर फिर से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार यानी नए तरह के कोरोना वायरस की पहचान हुई है और कोरोना मामलों में तेजी आने के पीछे की वजह इसी को माना जा रहा है।

पढ़ें- लगभग 5 महीने के बाद आए सबसे कम कोरोना दैनिक मामले, मौतों में कमी आई, देखें राज्यवार आंकड़े

नए कोरोना वायरस के प्रकार की पहचान होने के बाद ब्रिटेन में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। ब्रिटेन सरकार ने ऐलान किया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जबरदस्त तेजी होने और कोरोना वायरस के एक नए प्रकार की पहचान होने के चलते देश की राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में बुधवार से सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा। वहीं कोरोना वायरस का यह नया प्रकार बेहद तेजी से संक्रमण को फैलान के लिए जिम्मेदार है।

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने हाउस ऑफ कॉमन्स में सांसदों को बताया कि इन इलाकों में केवल सात दिन में इस घातक वायरस संक्रमण के मामले दोगुने की दर से बढ़ रहे हैं, इसलिए तत्काल और निर्णायक कदम उठाने की आवश्यकता थी। ऐसे में लंदन और इसके आसपास के इलाकों में 'टीयर-3' स्तर के प्रतिबंध लागू किए जाएंगे, जिसका मतलब लगभग पूर्ण लॉकडाउन से है।

मैट हैंकॉक ने कहा, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नया प्रकार दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में वायरस के तेज प्रसार का कारण हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस नए प्रकार से संबंधित करीब 1000 मामलों की पहचान विशेषज्ञों ने की है। वहीं इन मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। बता दें कि ब्रिटेन में हाल ही में लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाने की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

इसे भी पढ़ें-

वजन घटाने के लिए ज्यादा प्रोटीन लेने के 5 साइड इफेक्ट

इन चीजों में पाया जाता है सबसे ज्यादा विटामिन ई

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।